Trending News
prev next

सुशांत सिंह केस : अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा

सत्‍यम् लाइव, 09 दिसम्बर 2020, मुंबई: एनसीबी ने बड़ी मात्रा में हशीश और नगद रुपए बरामद किया है. एजेंसी ने इस नेटवर्क के बड़े सप्लायर रीगल महाकाल को गिरफ्तार किया है. खबर है कि ब्यूरो के अधिकारी अभी भी अँधेरी वेस्ट इलाके में छापेमारी कर रहे हैं

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की संदिग्ध मौत की जांच के बीच निकले ड्रग्स के लिंक में जो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की जांच चल रही है, उस जांच में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है. एनसीबी सूत्रों का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस की पूरी चेन उजागर करने में आखिरकार एजेंसी को कामयाबी मिली है.

एनसीबी ने बड़ी मात्रा में हशीश और नगद रुपए बरामद किया है. NCB ने 5 किलो मलाना क्रीम यानी प्रोसेस्ड हशीश बरामद किया है, जिसकी बाजार में कीमत 2करोड़ 50 लाख बताई जा रही है. इसके अलावा कम मात्रा में अफीम और एक्स्टेसी के टैबलेट भी मिले हैं. साथ ही 13 लाख रुपये कैश भी मिला है. एजेंसी ने इस नेटवर्क के बड़े सप्लायर रीगल महाकाल को गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के अधिकारियों ने अंधेरी वेस्ट इलाके में छापेमारी की है.

रीगल पर थी एजेंसी की नजर

रीगल महाकाल पर एजेंसी की लंबे वक्त से नजर थी. रीगल ने एजेंसी को कुछ और जानकारी दी है, जिसके हिसाब से कई और जगहों पर छापेमारी की जा रही है. एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि ‘हमन आज रीगल महाकाल को गिरफ्तार किया है, जिसे हम कोर्ट में पेश करेंगे. हम अभी इसका रिया और शौविक चक्रवर्ती से लिंक उजागर नहीं कर सकते.’

एक दूसरे आरोपी अनुज केशवानी को सप्लाई किया करता था, जिसे सितंबर में गिरफ्तार किया गया था. केशवानी ही कथित रूप से रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की सप्लाई करता था.

लंबी खिंची है एनसीबी की जांच

बता दें कि जून में सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके अपार्टमेंट में मिला था, जिसे मुंबई पुलिस ने पहली जांच में आत्महत्या करार दिया था. हालांकि, बाद में सुशांत के परिवार ने उनकी पार्टनर रिया चक्रवर्ती पर आर्थिक धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. मामला प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जैसी बड़ी एजेंसियों तक पहुंचा, जहां जांच में ड्रग्स का लिंक निकलने पर एनसीबी जांच में शामिल हुई.

ये भी पढ़े:Chewing Gum थूकने पर 36 हजार का जुर्माना और जेल

एनसीबी ने अभी तक इस केस में कई बड़े खुलासे किए हैं. रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती जेल में भी रह चुके हैं, लेकिन अभी जमानत पर बाहर हैं. बॉलीवुड में कई बड़ी हस्तियों से इसे लेकर पूछताछ हो चुकी है. फिल्म से लेकर टीवी इंडस्ट्री के कई कलाकारों पर जांच की आंच पहुंची है, हालांकि, अभी तक किसी बड़े कलाकार पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं हुई है. हां, कॉमेडियन भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को जरूर गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई थी.

इस केस में एनसीबी 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां कर चुकी है. इनमें कई ड्रग्स सप्लायर्स और डीलर्स हैं. इनके और चैट्स वगैरह के जरिए कई सेलेब्रिटीज़ जैसे- दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के नाम सामने आए थे.

अजीत सिंह (संवाददाता)

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.