मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प, मासूम बच्ची की जिंदा जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान गुरुवार देर शाम दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक मासूम बच्ची की जिंदा जलकर मौत हो गई.

दोनों तरफ से हुई जमकर पथराव और आगजनी में दर्जनों घर जलकर रख हो गए. इस बीच मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी ने एसओ और एक दारोगा को सस्‍पेंड कर दिया है. इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फाॅर्स लगाई गई है.

घटना बहराइच जिले के फखरपुर थानाक्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर गाजे-बाजे के साथ मूर्ति विसर्जन के लिए यात्राएं निकल रहीं थीं. इस बीच शाम को कुछ अराजक तत्वों ने प्रतिमा जुलूस पर पत्थर फेंक दिए.
जिसके बाद देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ही तरफ से पथराव होने लगा. इतना ही नहीं अराजक तत्वों ने एक धर्मस्थल को क्षतिग्रस्त कर आग लगा दिया.

Ads Middle of Post
Advertisements

इस घटना के बाद दूसरे समुदाय के लोग भी भड़क उठे और आगजनी का दौर शुरू हो गया. उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए घरों को फूंकना शुरू कर दिया. इस आगजनी में एक 6 साल की मासूम की जिंदा जलकर मौत हो गई. मृतक लड़की की पहचान फखरपुर थानाक्षेत्र के ततेहरा गांव निवासी सोनी के रूप में हुई है.

इस बीच डीएम अभय कुमार ने पीड़ित परिवार को सीएम राहत कोष से 9 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. डीएम ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में हैं और दोषियों की गिरफ़्तारी जल्द की जाएगी. फखरपुर थानाध्यक्ष देवानंद और सब इंस्‍पेक्‍टर पप्पू यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.