रिपोर्टिंग के दौरान लड़के ने रिपोर्टर को किया Kiss

ब्राजील: महिलाओं के साथ उत्पीड़न होने की खबरें आती रहती हैं। इससे पत्रकार महिलाएं भी अछूती नहीं रही हैं। ऐसा ही एक मामला ब्राजील से देखने को मिला है, जहां एक महिला पत्रकार से कैमरे पर ही बदसलूकी की गई। लाइव रिपोर्टिंग के दौरान महिला को जबरन गाल पर किस किया गया। जिसके बाद महिला डर जाती हैं। महिला पत्रकार ने गुस्से में ऐसी घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करके कैंपेन शुरू किया है। जिसमें बारी-बारी से महिला पत्रकार कैंपेन के स्लोगन को कहते दिखाई दे रही हैं और काम पर महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही हैं।

इस वीडियो में सभी महिला पत्रकार हैशटैग को प्रमोट करती दिख रही हैं, जिसका मतलब यानि उसे काम करने दो है। ब्राजील की एक महिला स्पोर्ट्स पत्रकार बिबिआना बोल्सन ने भी अपने साथ हुई बदतमीजी के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि यूरो कप के दौरान उन्होंने जैसे ही कैमरा ऑन किया तो उन्हें गले लगकर किस करने की कोशिश की गई। एक अन्य घटना के बारे में उन्होंने बताया कि एक लड़के ने गुस्से में उनपर थूका और कहा कि तुम स्पोर्ट्स के बारे में नहीं बोल सकती क्योंकि तुम एक महिला हो।

Ads Middle of Post
Advertisements

महिला पत्रकारों का कहना है कि इस कैंपेन को कैंपेन की तरह दुनियाभर में समर्थन मिलना चाहिए। उन्होंने वीडियो के जरिए कहा कि हम महिलाएं भी इंसान हैं, हमें इज्जत मिलनी चाहिए, हमें भी काम करने देना चाहिए। यह सिर्फ ब्राजील की समस्या नहीं है, बल्कि पूरी दुनिया की समस्या है कई बार भारतीय महिला पत्रकार के साथ भी ऐसी घटनाएं देखने को मिल चुकी हैं।

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.