जमीन विवाद को लेकर मामा ने की अपने दो भांजे की हत्या

इलाहाबाद: इलाहाबाद पुलिस ने तीन दिन पहले दो सगे भाइयों को उनके ही घर में बेरहमी से क़त्ल किये जाने के सनसनीखेज मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक़ पकड़ा गया आरोपी दोनों भाइयों का सगा मामा है. पुलिस ने बताया कि मामा ने ज़मीनी विवाद में अपने भांजों की सोते वक्त हत्या कर दी थी. गिरफ्तार आरोपी ने भांजों की हत्या करने के साथ ही उनकी मां यानी अपनी सगी बहन पर भी जानलेवा हमला किया था.

आरोपी को लगा था कि दोनों भांजों के साथ उसकी बहन की भी मौत हो गई है. हालांकि वो बच गई और अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है. मामूली विवाद की वजह से आरोपी ने इतने बड़े खूनी हरकत को अंजाम दे दिया. खेत में जाने के रास्ते को लेकर उसका अपने भांजों से विवाद चल रहा था. पुलिस के मुताबिक़ गिरफ्तार आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और वारदात में इस्तेमाल किए गए चाकू और दूसरे हथियारों को भी बरामद कर लिया गया है.

Ads Middle of Post
Advertisements

इससे पहले इलाहाबाद के नवाबगंज इलाके में 19 मार्च को सुनील और अनिल नाम के दो सगे भाइयों की लाश उनके घर में ही पाई गई थी. दोनों को धारदार हथियार से हमला कर मारा गया था. घर में ही उनकी मां सुशीला देवी गंभीर रूप से ज़ख़्मी हालत में मिली थीं. सुशीला अब भी मेडिकल कालेज द्वारा संचालित एसआरएन हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती हैं. वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को दो दिनों तक यह पता ही नहीं लगा कि यह सनसनीखेज वारदात किसने और क्यों अंजाम दी है.

पुलिस ने इस केस में जांच की तो सुनील और अनिल के सगे मामा तीरथ की गतिविधियां उन्हें संदिग्ध लगीं. परिवार के बचे हुए लोगों ने भी पुराने विवाद का हवाला देकर तीरथ पर ही शक जताया था. पुलिस के मुताबिक़ मामा तीरथ सुनील और अनिल के साथ ही उनकी मां को भी मौत के घाट उतारकर पूरे परिवार को ख़त्म करना चाहता था. उस दिन घर पर न होने की वजह से बहन की जान बच गई थी. पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद उसे चौदह दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया है

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.