Trending News
prev next

लॉकडाउन के दौरान मुकुंदपुर इलाके में कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस से कसी कमर !

सत्‍यम् लाइव, 25 मई 2020, दिल्‍ली | लॉकडाउन के दौरान जब जहांगीरपुरी इलाके में कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए व कई इलाके हॉटस्पॉट हो गए इसको संज्ञान में लेते हुए DCP Outer North श्री गौरव शर्मा ने कमर कसी | उन्होनें भलस्वा डेरी थाने के अंतर्गत आने जाने वाले तमाम रास्ते को सील करवा दिया ताकि कॉलोनियों में कोरोना का संक्रमण ना फैल सके । इसे देखते हुए मुकुंदपुर के समाज सेवियों ने एक मीटिंग का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता Sho श्री अजय कुमार सिंह ने की आयोजन भोजपुरी सेवा समिति के अध्यक्ष मनोज सिंह के द्वारा किया गया । इसमें इलाके के समाज सेवियों ने हिस्सा लिया व मुकुंद पुर को #covid-19 से बचाने की रूपरेखा तैयार की गई ।

कई मुद्दे सामने आए

सब्जी वालों को स्थानांतरित करना भीड़ ना लगने देने

मास्क पहनने के लिए जागरूक करना

राशन बंटवाने का काम

मजदूरों के पलायन रोकना

कर्फ्यू पास की चेकिंग करना

लगातार इलाके में अनाउंसमेंट करना पुलीस के साथ फ्लैग मार्च करते रहना

आदि पर विस्तार से चर्चा हुई और मार्शल का गठन किया गया जो कि लॉक डाउन को सफल कराने में और #covid-19 को हराने के लिए कारगर साबित हुई । परिणाम बहुत ही संतोषजनक रहा ।इलाके में पुलीस और मार्शलों द्वारा समय समय पर फ्लैग मार्च किया गया ।मार्शल संक्रमित ना हों इसके लिए उन्हें Dcp साहब ने मास्क ;ग्लव्स व सेनेटाइजर दिया व समय समय पर इलाके में दौरा करते रहे । रोड उस पार जहांगीरपुर इलाका है जहां की स्थिति बड़ी भयावह हो गई थी वहां पर कई हॉटस्पॉट बन चुका है कई लोग संक्रमित हो चुके हैं लेकिन अगर बात मुकंदपुर की करें जहां लगभग 70000 की आबादी है अभी तक इस 29 मामले सामने आए हैं


Advertisements

DCP साहब के प्रयासों का ही नतीजा है कि आज भलस्वा डेरी थाने के अंतर्गत आने वाली कालोनियों में अभी तक संक्रमण नहीं फैला है इसीलिए मुकुंद पुर वासीयों ने पुलीस अधिकारियों का फॉलो का हार पहना कर सम्मानित किया गया । पुलिस प्रशासन की ही मेहनत है जिस कारण हम व तमाम थाना स्टाफ सुरक्षित हैं । अब लगभग 40 दिनों के बाद Sho साहब के निर्देश पर हम लोगो ने थाने जाकर Id card जमा करा दिया है और फिलहाल सेवानिवृत हो गए हैं आगे भी हम पुलिस का सहयोग करते रहेंगे। भोजपुरी सेवा समिति के अध्यक्ष ने मनोज सिंह तथा उपाध्यक्ष गुड्डू सिंह ,नागेंद्र सिंह, रोहित, संदीप, दिलीप, हेम्पाल, अमरजीत आदि ने एकता एंटी करप्शन संस्था के कर्मठ पदाधिकारी श्रीमान अरुण भटनागर , श्री रिजवान ,श्री विनोद कुमार , को तहे दिल से धन्यवाद दिया ।


जिन्होंने की पूर्ण रूप से पुलिस के साथ सहयोग बना के रखा।

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.