Trending News
prev next

ज्यादा राशन चाहिए था तो ज्यादा बच्चे पैदा करो ….तीरथ सिंह रावत

सत्यम् लाइव, 22 मार्च 2021, दिल्ली।। नैनीताल जिले के रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 से प्रभावितों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन पर बोलते हुए एक साथ दो विवादित बयान डालेंं। एक तरफ तो कहा कि लोगों को कोविड-19 के दौरान अगर ज्यादा राशन पाना था तो उन्हें दो की जगह ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए थे। नैनीताल जिले के रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 प्रभावितों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन दिया गया और जिसके 20 बच्चे थे, उसके पास एक क्विंटल राशन आया, जबकि जिसके दो बच्चे थे, उसके पास 10 किलोग्राम आया। अगर ज्‍यादा राशन चाहिए था तो ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहिए था।

सम्‍बोधन करते हुए उन्होंने कहा, ‘जिसके 10 बच्‍चे थे उनको 50 किलोग्राम दिया गया, जिसके 20 बच्चे थे उनको एक क्विंटल मिला। तो दो बच्‍चों वालों को 0 किलोग्राम मिला। लोगों ने अपने पास स्टोर कर लिया और खरीदार सामने ढूंढ रह गये’ साथ ही कृषि प्रधान देश में जनता से उन्होंने कहा कि ”इतना बढ़िया चावल पहले कभी नहीं खाया था और लोगों को जलन होने लगी कि 20 वाले को एक क्विंटल मिला।”

‘भैया इसमें दोष किसका है? उसने 20 पैदा किए तो उसे एक क्विंटल मिला, अब इसमें जलन काहे का. जब समय था तब आपने दो ही पैदा किए, 20 क्यों नहीं किए?’ साथ ही मुख्यमंत्री रावत ने भारत को ब्रिटेन की जगह अमेरिका का गुलाम बता दिया और साथ ही कहा कि कोविड-19 ने अमेरिका की शक्ति को भी कम कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में 130-135 करोड़ की आबादी वाला देश भारत, आज भी अन्य देशों की अपेक्षा राहत महसूस कर रहा है।

सुनील शुक्ल

You need to add a widget, row, or prebuilt layout before you’ll see anything here. 🙂

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.