Breaking News
prev next

IFSMN की राष्ट्रीय कार्यकारणी की मीटिंग में सभी प्रदेशों की कार्यकारिणी भंग का प्रस्ताव पारित और कई गंभीर निर्णय पारित..

नई दिल्ली: दिनांक 3 अगस्त 2018, दिन शुक्रवार, समय 11 बजे सुबह “इंडियन फेडरेशन ऑफ स्माल एंड मध्यम न्यूजपेपर्स” (IFSMN) की नेशनल कौंसिल की मीटिंग स्थान एन डी तिवारी भवन, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग दिल्ली में सम्पन्न हुई।

 

इस मीटिंग में फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ए पी दास जी की अध्यक्षता में नेशनल कौंसिल के सभी राज्य के पदाधिकारियो ने उपस्थिती दर्ज कराई। और सभी ने मिलकर मीटिंग को सफल बनाया । इस मीटिंग में कोर कमेटी के सदस्यों ने मत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की और निम्न निर्णय लिए गए जिनमें-

निर्णय 1: संस्था की नेशनल कॉउन्सिल द्वारा सभी प्रदेशों की कार्यकारिणी भंग कर सभी प्रदेश अध्यक्षों को एक माह के लिये कन्वेनर बनाया गया है। जोकि एक माह में नई कमेटी की अप्रूवल राष्ट्रीय कार्यकारिणी से नहीं लेने पर उनका कार्यकाल स्वयं समाप्त हो जाएगा।

 

निर्णय 2: सेक्रेटरी जनरल लक्ष्मण पटेल ने मीटिंग में न आने पर अपनी असवस्थता की जानकारी एक ई-मेल के माध्यम से देते हुए लिखा है कि मेरी अनुपस्थिति में जो निर्णय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लिए जाएंगे वे मुझे स्वीकार होंगे। इस पर कार्यकारिणी ने उनका प्रार्थना पत्र रिकार्ड में लेते हुए उसे स्वीकार कर लिया।

निर्णय 3: नेशनल कॉउन्सिल की सहमति से फेडरेशन के पूर्व सेक्रेटरी जनरल श्री त्यागराज को वॉइस प्रेजिडेंट बनाया गया जिस पर सभी सदस्यों द्वारा श्री त्यागराज को बधाई दी गई।

 

निर्णय 4: कोषाध्यक्ष श्री एम. इक़बाल द्वारा बताया गया कि सेक्रेटरी जनरल लक्ष्मण पटेल द्वारा हिसाब नहीं दिए जाने के कारण अभी इस वर्ष का लेखा-जोखा नहीं बनाया जा सका जिस पर नेशनल कॉउन्सिल ने कोषाध्यक्ष श्री एम इक़बाल से कहा कि यदि एक सप्ताह में आपको सेक्रेटरी जनरल हिसाब नहीं देते हैं तो आपके पास जो भी डिटेल है उसे पूरा कर अपना अपना लेखा-जोखा होने वाली अगली मीटिंग में प्रस्तुत करें। सेक्रेटरी जनरल द्वारा पेंडिंग लेख जोखा बाद में देने पर उसे कंसीडर नहीं किया जाएगा।

 

निर्णय 5: आज की मीटिंग में नेशनल कॉउन्सिल द्वारा श्री फरीद अहमद चार्टर्ड अकाउंटेंट को ओडिटोर नियुक्त किया गया।

 

निर्णय 6: नेशनल कॉउन्सिल द्वारा आज पुनः मेंबरशिप कमेटी का गठन श्री रविन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया तथा कौंसिल द्वारा श्री एम.इक़बाल को कन्वीनर, लक्ष्मण पटेल को सदस्य, समुग़ल को सदस्य तथा प्रदेश अध्यक्ष एवं महासचिव को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया।

 

निर्णय 7: संगठन के विस्तार एवं प्रचार-प्रसार हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से करने के लिए नेशनल कॉउन्सिल द्वारा सोशल मीडिया सेल की जिम्मेदारी दिल्ली प्रदेश प्रभारी श्री रजनीकांत तिवारी को दी गई तथा उनके सहयोग हेतु नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी बिजयलक्ष्मी परिदा, योगेश कश्यप, श्याम सुंदर को रखा गया।

निर्णय 8: संस्था के नाम के दुरुपयोग को रोकने के लिये नेशनल कॉउन्सिल द्वारा ज्वाइंट जनरल सेक्रेट्री श्री अशोक कौशिक को साक्ष्य सहित डिटैल रिपोर्ट अध्यक्ष को सौंपने हेतु अधिकृत किया गया।

 

निर्णय 9: नेशनल कॉउन्सिल द्वारा लघु एवं मध्यम समाचार-पत्रों में सरकार द्वारा विसंगतियों को लेकर एक पत्र प्रधानमंत्री भारत सरकार को देने हेतु वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री रविन्द्र गुप्ता को अधिकृत किया गया।

 

निर्णय 10: नेशनल कॉउन्सिल द्वारा वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री रविन्द्र गुप्ता एवं दिल्ली यूनिट द्वारा दिये गए सामुहिक त्याग-पत्र दिये जाने को गंभीरता से लेते हुए उनके त्याग-पत्र को सिरे से खारिज कर दिया तथा यह कहा गया कि इस प्रकार फेडरेशन में अपनी मनमानी करने का अधिकार किसी को भी नहीं है इस प्रकार की गलती करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

इस अवसर पर नेशनल कॉउन्सिल सदस्यों में मुख्य रूप से सर्व श्री रविन्द्र गुप्ता, एम.इक़बाल, अशोक कौशिक, कैलाश गुप्ता, बिजयलक्ष्मी परिदा, पवन कुमार कश्यप, सुरेंद्र जिंदल, कॉडले चेनप्पा एवं विशेष आमंत्रित सदस्यों में श्री त्यागराज, श्री रजनीकांत तिवारी, योगेश कश्यप, श्याम सुंदर एवं हरपाल सिंह भाटिया उपस्थित रहे। और सभी ने मिलकर मीटिंग को सफल बनाया ।

विज्ञापन

अन्य ख़बरे