Trending News
prev next

दिल्ली मेट्रो ने शुरू किए फ्री Coronavirus टेस्ट, इन स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा

सत्‍यम् लाइव, 07 दिसम्बर, 2020, दिल्ली : मेट्रो स्टेशनों पर नि: शुल्क कोरोना टेस्ट दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) को लगता है कि उसके इस कदम से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या नियंत्रित होगी. इसके अलावा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मरीजों की संख्या का जल्दी पता भी चल सकेगा|

कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (The Delhi Metro Rail Corporation) भी सतर्क हो गया है. इसी वजह से दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर अब यात्रियों के कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की जा रही है. डीएमआरसी कई स्टेशनों पर फ्री कोरोना टेस्टिंग की सुविधा देने जा रहा है|.

जानकारी के मुताबिक, डीएमआरसी फिलहाल 6 स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू करेगा. इन स्टेशनों में नेहरू प्लेस, आईटीओ, बादरपुर, चांदनी चौक, इंद्रलोक और नेताजी सुभाषचंद्र प्लेस शामिल हैं. ये टेस्ट डीएमआरसी स्टाफ द्वारा ही किया जाएगा, जिसमें एक लैब टेक्नीशियन के अलावा 4 वॉलन्टियर शामिल होंगे. ये रेपिड एंटीजन टेस्ट होंगे|.

डीएमआरसी के प्रवक्ता ने कहा था कि हालांकि ये प्रक्रिया नवंबर में ही शुरू हो गई थी. शुरुआत में केवल चांदनी चौक जैसे भीड़-भाड़ वाले स्टेशनों पर यात्रियों के कोरोना टेस्ट का इंतजाम किया गया था. इसी प्रक्रिया को अब विस्तार दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब नए स्टेशनों पर कोरोना वायरस की जांच की सुविधा देना इसी प्रक्रिया का हिस्सा है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले एक ही दिन में 3419 बढ़ गए थे. राजधानी में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 5.89 लाख से ऊपर हो गई है, जबकि वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 9574 से ज्यादा होने की आशंका है.

हिमांशु कुमार (संवाददाता)

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.