Trending News
prev next

वोटर लिस्ट से नाम काटने की सूचना देने की शिकायत पर पुलिस की Call Centers पर कार्रवाई से गरमाई राजनीति

Complaint against the police reporting on the call centers of the Voter List
Complaint against the police reporting on the call centers of the Voter List

नई दिल्ली : पिछले दिनों राजधानीवासियों के पास Call Centers से ऐसी फोन कॉल आ रही थीं जिनमें उनके नाम मतदाता सूची से कटने की सूचना देने के बाद सीएम की ओर से जुड़वाने का दावा किया जा रहा था। भाजपा सहित आम लोगों ने इसे लेकर पुलिस और इलेक्शन कमीशन, दोनों में शिकायत दी थी।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर कॉल सेंटर वालों से पूछताछ शुरू की तो इसे लेकर राजनीति गर्मा गई है। आप ने इसे भाजपा की साजिश करार दिया। आप के नेताओं ने बुधवार को मसले पर पीएम से लेकर भाजपा पर निशाना साधा। वहीं, पुलिस ने कहा वह शिकायत पर कार्रवाई कर रही है। इस मामले के नेटवर्क में शामिल सभी से पूछताछ होगी। आप ने कुछ माह पहले भाजपा पर दिल्ली के 30 लाख लोगों के वोट काटने का आरोप लगाया था।

सीएम व सिसोदिया ने भाजपा-शाह को घेरा : पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक के बाद एक दो ट्वीट में कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस हमारे कॉल सेंटर बंद करने की धमकी दे रही है। लाखों जिंदा लोगों के वोट काट दिए गए। हमने उन लोगों के वोट बनवाए। इसमें कौन सा गुनाह है। पकड़ना है तो हमें पकड़ो, कॉल सेंटर को धमकी क्यों दे रहे हो? सिसोदिया ने कहा पुलिस भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गुड्‌डे की तरह बर्ताव कर रही है। भास्कर ने सवाल पूछा कि 15 साल पहले मृत और 5 साल पहले घर बेच कर जा चुके लोगों का सूची में नाम कटने और जोड़ने की सूचना कॉल सेंटर से दी जा रही है। लोग भ्रम में है। सिसोदिया ने जवाब दिया पुलिस जांच करे। ऐसे कॉल हमारे कॉल सेंटर से नहीं किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट ने किया चुनाव आयोग को नोटिस जारी, EVMका मामला

आप सांसद-विधायक गिरफ्तारी देने पहुंचे थाने : आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार को कॉल सेंटर संचालकों पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में सन लाइट थाने पहुंचे। सांसद ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मामला भाजपा नेताओं के इशारे पर स्पेशल सीपी सतीश गोचला चला रहे हैं। हमने वोट बढ़वाने का अपराध किया है। हम स्वयं गिरफ्तारी देने सन लाइट थाने में बैठे हैं। संजय सिंह ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है। उन्होंने भाजपा के इशारे पर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों को हटाकर कार्रवाई करने की मांग की। सिंह के साथ थाने में साउथ दिल्ली लोकसभा प्रभारी राघव चड्‌ढा, विधायक सहीराम, प्रकाश जारवाल और प्रवीण उपस्थित थे।

केजरीवाल-संजय सिंह की शिकायत करेगी भाजपा : भाजपा ने कहा कि वह चुनाव आयुक्त और पुलिस आयुक्त से केजरीवाल-संजय सिंह की शिकायत करेगी। नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने एक पीसी में इन दोनों पर चुनाव आयोग और दिल्ली पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया। गुप्ता ने कहा कि उनका यह आरोप शरारतपूर्ण है कि उनके दो काल सेंटरों पर भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस की रेड कराई।

हम अपना काम कर रहे हैं: पुलिस

मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। नेटवर्क में शामिल सभी से पूछताछ होगी। किसी के आरोपों के बारे में हमें कुछ नहीं कहना। हम अपना काम कर रहे हैं।- राजीव रंजन, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, क्राइम ब्रांच

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


five + thirteen =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.