Trending News
prev next

‘आप’ के चार साल बेमिसाल पूरे होने पर रोहतास नगर विधानसभा में आयोजित विशाल जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया नए परियोजनाओं का शुभारंभ

-आगामी चुनाव में दिल्ली की जनता भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाएगी: अरविंद केजरीवाल

-जनता को अब काम करने वाली पार्टी चाहिए जुमलेबाजी और ठगने वाली पार्टी नहीं: सत्येंद्र जैन

-अगर मोदी और शाह की इस तानाशाह सरकार को सत्ता से हटाना है, तो एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ रही पार्टी को वोट देना: दिलीप पाण्डेय

दिल्ली: दिल्ली की जनता को समर्पित आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली को दुनियां का नबंर वन शहर बनाने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में मंगलवार दिनांक 12-02-2019 को रोहतास नगर विधानसभा में आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक सरिता सिंह, लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येंद्र जैन और उत्तर-पूर्वी लोकसभा प्रभारी दिलीप पाण्डेय की उपस्थिति में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा नए परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया।

रोहतास नगर विधानसभा में निम्नलिखित परियोजनाओं का हुआ उद्धाटन-

  1. 300 गलियों औऱ सड़कों का निर्माण कार्य का उद्घाटन।
  2. 4 नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्धाटन।
  3. दस पार्कों में ओपन जीम का उद्धाटन।
  4. मान सरोवर पार्क अंडरपास का लोकार्पण।
  5. 2000 से ज्यादा CCTV कैमरे लगाने का काम शुरू होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, दिल्ली की जनता ने हमें इसीलिए चुनकर दिल्ली की सत्ता में भेजा था ताकि हम उनको मूलभूत सुविधाएँ मुहैया करा सकें। सत्ता में आने से पहले हमने दिल्ली की जनता से वादा किया था की पूरी ईमानदारी के साथ जनता के लिए काम करेंगे। हम अपने वादों पर 100% कायम हैं। उन्होंने कहा कि, आज रोहतास नगर विधानसभा में कई विकास कार्यों का शुभारंभ किया गया। जिनमें रोहतास नगर विधानसभा की 3 अनाधृकित कॉलोनियों में जल निकासी हेतु नालियें के पुनर्निर्माण एंव गलियों व सड़को के नवनिर्माण कार्य शामिल है। इन तीनों कॉलोनियों का विकास कार्य शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा। इन सब कार्यों के अंतर्गत 149 गलियों में लगभग 11 किलोमीटर लंबाई में सड़कों का निर्माण किया जाएगा एवं लगभग 22 किलोमीटर लंबाई में जल निकास नालियों का निर्माण होगा। यह निर्माण कार्य अगस्त 2019 तक पूरे कर लिए जाएगें।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली की जनता ने पिछली बार लोकसभा चुनाव में सातों सीटों पर भाजपा के सांसदों को जिताया, लेकिन इन सांसदों ने जनता के काम करने की बजाए, उल्टा दिल्ली सरकार द्वारा किये जा रहे जनहित की कार्यों में अड़चने लगाने का काम किया। मेरी आप लोगों से विनती है कि इस बार दिल्ली की सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी के सांसदों को जिताना, ताकि दिल्ली की जनता के लिए दिल्ली सरकार जो काम कर रही है उनको और 10 गुना तेजी से किया जा सके और विधानसभा की भांति लोकसभा में भी जनहित के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाया जा सके।

वहीं लोक निर्माण कल्याण मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार जनता के हित में नए-नए विकास कार्यों का शुभारंभ कर रही हैं। दिल्ली में कितनी सरकारें आई और चली गई लेकिन विकास के मामले में किसी भी सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि, जो काम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में करके दिखाया पिछले 70 सालों में किसी भी सरकार ने नहीं किया। दिल्ली के कामकाज को देखते हुए आज जो हमारे कट्टर दुश्मन है वो भी यह कहते है कि दिल्ली में अगली सरकार तो अरविंद केजरीवाल की ही बनेगी। आगामी सरकार ठीक से चल सके और दिल्ली में विकास की गति ना रुके, इसलिए 2019 के लोकसभा चुनाव में सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी के सांसद चुनकर आम आदमी पार्टी को मजबूती दें।

वहीं इस दौरान उपस्थित आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी दिलीप पाण्डेय ने कहा कि, हमारी गली, हमारा मोहल्ला, हमारा शहर उतना ही अच्छा होता है जितना अच्छा हमारा चुनावी निर्णय होता। दिल्ली के लोगों ने 2015 के चुनाव में एक सियासी फैसला लिया, और अरविंद केजरीवाल नेतृत्व में सरकार बनी और पिछले साढ़े तीन सालों में दिल्ली की तस्वीर आम आदमी पार्टी ने बदलकर रख दिया। किसी को सबूत देने की जरूरत नहीं है की अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में दिल्ली की स्कूल और अस्पताल अच्छे हुए, बिजली-पानी व्यवस्था अच्छी हुई।

दिलीप पाण्डेय ने कहा कि, अरविंद केजरीवाल में एक बात कहीं थी कि, अगर आप राहुल गांधी को प्यार करते है तो राहुल गांधी को वोट कर देना, नरेंद्र मोदी की सरकार को प्यार करते है तो नरेंद्र मोदी को वोट कर देना, लेकिन अगर अपने बच्चों से प्यार करते है तो उनको वोट करना जो आपके बच्चों को प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि, दिल्ली के बच्चों से अरविंद केजरीवाल प्यार करते है, मनीष सिसोदिया प्यार करते है तभी तो दस हजार करोड़ से भी ज्यादा दिल्ली के बच्चों की शिक्षा पर खर्च कर रहे है। बाकी सरकारें शिक्षा पर अपनी बजट का सिर्फ 3 प्रतिशत ही खर्च करती है लेकिन दिल्ली सरकार कुल बजट का 26 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करती है। दुनियां में पहली बार ऐसा हो रहा है कि दिल्ली की सरकारी स्कूलों के अंदर संस्कार सिखाएं जा रहे। उन्होंने कहा देश के अंदर अगर हर एक बच्चा अपने माता-पिता और बजुर्गों का मान-सम्मान करने लगें तो देश के सारे वृद्ध आश्रम बन्द हो जाएगें।

दिलीप पाण्डेय ने कहा कि, हम सब को एकजुट होना होगा उन ताकतों के खिलाफ जो आज देश को बांटने की कोशिश कर रहे है। जितना अंग्रेज नहीं बांट सकें उतना आज की तानाशाही केंद्र की सरकार ने इस मुल्क को टुकड़ों-टुकड़ों में बांट दिया है। अगर मोदी और शाह की इस तानाशाह सरकार को सत्ता से हटाना है, तो आप सबको एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ रही आम आदमी पार्टी को वोट देना। क्योंकि दिल्ली में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही है जो भाजपा को हरा सकती है।

स्थानीय विधायक सरिता सिंह ने कहा कि, बहुत ही हर्ष की बात है कि आज दिल्ली सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा रोहतास नगर विधानसभा में नए परियोजनाओं का उद्घाटन किया। अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद जिनके प्रयासों से आज पूरी दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क, नालियां और गलियां जैसे बुनियादी सुविधाओं का लाभ लोगों को मिल पा रहा है। पहली की सरकारों ने जनता के काम को प्राथमिकता नहीं दी,क्योकि वो अपनी तिजोरी भरने में वयस्त थे। यहीं वजह है कि दिल्ली की जनता सिर्फ आम आदमी पार्टी पर भरोसा करती है।

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


2 × 4 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.