Trending News
prev next

शराब पीने की उम्र 21 वर्ष करने से, शराब की दुकानें बन्द होगीं …शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया

सत्‍यम् लाइव, 23 मार्च 2021, दिल्ली।। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति में बदलाव को लेकर कहा है कि ”नई आबकारी नीति दिल्ली में शराब माफ़ियाओं के लिए झटका होगी, इस सुधार को पटरी से उतारने के लिए माफ़िया कुछ भी कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली के शिक्षा, पानी, बिजली और स्वास्थ्य विभागों से माफिया राज ख़त्म किया है। हम आबकारी विभाग में सुधार के लिए भी प्रतिबद्ध हैं.”

सरकार की समिति ने सिफ़ारिश थी कि पीने की न्यूनतम उम्र 25 साल से 21 साल की जाए। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने दिल्ली शराब माफिया पर प्रतिबन्‍ध लगाने के लिये ये कार्य किया जा रहा है ऐसा स्‍वयं कहा साथ ही ये भी कहा कि 21 वर्ष का बालक बडा हो जाता है उसे शराब पीने का अधिकार मिलना चाहिए। दिल्ली में शराब माफिया पर शिकंजा कसने के लिए दिल्ली सरकार ने जो निर्णय लिया है उससे शराब माफिया व अपराधियों की दुकाने बंद होंगी. ये माफिया और इनके राजनीतिक संरक्षक अभी कुछ दिन बौखलाए घूमेंगे और अपनी दुकान बचाने के लिए छटपटाएँगे भी लेकिन अब इनकी माफ़ियागिरी दिल्ली में नहीं चलेगी

दिल्‍ली के शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्‍ली में शराब माफिया व अपराधियों की दुकानें बन्‍द होगीं। ये बात समझ से परे है कि उम्र कम करके भारत की संस्‍कृति और सभ्‍यता को चोट देकर घर उजडेगें या फिर शराब की दुकान उजडेगी। बशर्ते सम्‍पादकीय आवश्‍यक है।

सुनील शुक्ल

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.