Trending News
prev next

अमिताभ बच्चन भारत की सबसे विश्वसनीय शख्सियत, खिलाड़ियों में विराट कोहली टॉप पर

Amitabh Bachchan is India's most credible person, Virat Kohli tops list of players

दिल्ली : अमिताभ बच्चन टीआरए रिसर्च द्वारा जारी भारत की मोस्ट ट्रस्टेड पर्सनैलिटी-2019 (सबसे विश्वसनीय शख्सियत) की सूची में सबसे ऊपर हैं। खिलाड़ियों में विराट कोहली को पहला स्थान मिला है। पुरुष अभिनेताओं में बिग बी ही टॉप पर हैं। अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण नंबर-1 पर हैं। रजनीकांत दक्षिण भारतीय फिल्मों की सबसे विश्वसनीय शख्सियत हैं। बिजनेस पर्सनैलिटी में रतन टाटा पहले नंबर पर हैं। मुकेश अंबानी को चौथा स्थान मिला।

देश के 16 शहरों में रिसर्च की गई

टीआरए रिसर्च की रिपोर्ट में सिनेमा, खेल और बिजनेस से जुड़ी 39 हस्तियों को शामिल किया गया। यह रिसर्च देश के 16 शहरों में हुई, जिसमें टीआरए के 2,315 कंज्यूमर शामिल हुए। खिलाड़ियों में कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा को भी जगह मिली।

इस सूची में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। यह हैरान करने वाली बात है। धोनी खेलों में भारत के दूसरे ब्रांड आइकन हैं। इसमें कोहली पहले स्थान पर हैं। क्रिकेट के अलावा किसी अन्य खेल के खिलाड़ियों को टीआरए लिस्ट में शामिल नहीं किया गया।

अभिनेत्रियों में दीपिका के अलावा कैटरीना दूसरे स्थान पर हैं। इनके बाद माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट का नाम है। इसी तरह काजोल पांचवें और ऐश्वर्या राय बच्चन छठे स्थान पर हैं। लिस्ट में इनके अलावा प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता, करीना कपूर, श्रद्धा कपूर और सनी लिओनी का नाम भी है।

टीआरए रिसर्च के सीईओ एन चंद्रमौली ने कहा, “बड़ी शख्सियत सभी घरों में पहचानी जाती है। कंज्यूमर उनसे जुड़े होते हैं। टीआरए की रिपोर्ट में उन सितारों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतर स्थान बनाने के साथ-साथ संचार के माध्यम से लोगों में खुद को लेकर विश्वास कायम किया है।”

टॉप-5 मोस्ट ट्रस्टेड पर्सनैलिटी
रैंक अभिनेता -दक्षिण के अभिनेता -अभिनेत्री -स्पोर्ट्स – बिजनेस
1 अमिताभ बच्चन रजनीकांत दीपिका पादुकोण विराट कोहली रतन टाटा
2 आमिर खान विजय कैटरीना कैफ सचिन तेंदुलकर वाल्ट डिज्नी
3 सलमान खान विक्रम माधुरी दीक्षित रोहित शर्मा बिल गेट्स
4 अक्षय कुमार – आलिया भट्ट – मुकेश अंबानी
5 शाहरुख खान – काजोल – –

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


16 + ten =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »