Trending News
prev next

8 प्राइवेट अस्‍पतालों को दिल्‍ली में अनुमति

सत्‍यम् लाइव, 10 अप्रैल, 2020, दिल्‍ली।। कोरोना के बढतेे कहर को देखते हुए प्राइवेट अस्‍पतालों को अधिग्रहित करने की योजना तैयार है दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को ऐसे प्राइवेट अस्‍पतालों की सूची तैयारी करने का निर्देश जारी हो चुका है। इस सिलसिले मेें सरकार ने उन प्राइवेट अस्‍पतालों को अपने हाथों में लेने की योजना तैयार कर रही है जिनको सरकारी सहायता या सरकार की सस्‍ती जमीनों पर बनाया गया हो। भारत सरकार द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेेंस में कहा गया है कि देश मेें कोरोन मरीजों की संख्‍या 3374 हो गयी हैै जबकि पिछले 24 घंटे में 472 नये मरीज सामने आये हैं। अब तक इस वायरस से 79 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 267 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैंं।

दिल्‍ली सरकार ने दिया प्राइवेट अस्‍तालों को अनुमति

दिल्‍ली की स्थिति को देखते हुए दिल्‍ली सरकार केे स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने दिल्‍ली आठ निजी अस्‍पतालों को अनुमति दी है। इन आठ निजी अस्‍पतालों के स्‍टाफ को कोरोना रैपिड टेस्‍ट करने की विशेष ट्रेनिंग दी जायेगी। जॉच के दौरान जिस मरीज को कोरोना पॉजिि‍टिव पाया गया उसे तत्‍काल किसी अस्‍पताल में भेज दिया जायेगा। इन प्राइवेट अस्‍पतालों के नाम है –

  1. अपोलो अस्‍पताल
  2. गंगा राम अस्‍पताल
  3. महाराजा अग्रसेन पंजाबी बाग
  4. बत्रा अस्‍पताल, तुगलकाबाद
  5. फोर्टिस अस्‍पताल, शालीमार बाग
  6. वेंकेटश्‍वर अस्‍पताल द्वारका
  7. बालाजी अस्‍पताल द्वारका
  8. मनीपाल अस्‍पाताल द्वारका

बता दें कि दिल्‍ली के 20 इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां अब सरकार की अनुमति के बिना किसी को आने जाने की इजाजत नहीं है। सरकार उन हॉट स्‍पॉट को खास कर पहचान कर रही  है जहां कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। 

उपसम्‍पादक सुनील शुक्‍ल

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.