Trending News
prev next

हरियाणा बोर्ड परीक्षा परिणाम जानिए कब आयरगा

दिल्ली: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित हुई सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक) परीक्षाओं के परिणाम 20 मई को घोषित किए जाएंगे। ये जानकारी बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह व बोर्ड सचिव धीरेन्द्र ने बुधवार को दी है। उन्होंने बताया कि इस बार परीक्षाओं की गरिमा व विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए परीक्षाओं के दौरान नकल पर सख्त रोक लगाई गई थी। उड़नदस्तों ने सख्त कदम उठाते हुए प्रदेशभर में करीब पांच हजार यूएमसी के मामले दर्ज किए।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि इन परीक्षाओं में 8 लाख 25 हजार 740 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 1,758 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षाओं के संचालन के लिए 22,815 सुपरवाइजर और 1,758 केंद्र अधीक्षक नियुक्त किए गए थे। वहीं परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिए 334 उड़नदस्ते गठित किए गए थे। वहीं परीक्षाओं के सफलता पूर्वक संचालक के लिए स्कूल प्रबंधनों, ग्राम पंचायतों, ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

बोर्ड सचिव ने जानकारी दी कि सेकेंडरी (शैक्षिक, री-अपीयर व मुक्त विद्यालय) के 25 परीक्षा केंद्रों पर और सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक, री-अपीयर व मुक्त विद्यालय) के 18 परीक्षा केंद्रों पर पवित्रता भंग होने के कारण विभिन्न विषयों के पेपर रद्द किए गए थे। वहीं विभिन्न जिलों के सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी के 28 परीक्षा केंद्र शिफ्ट किए गए।

 

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.