Breaking News
prev next

मैजिक बस इम्पैक्ट गुरु के सहयोग से वंचित बच्चों के लिए धन जुटायेगी

नई दिल्ली, 17 अप्रैल 2018: मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन भारत के प्रमुख क्राउडफंडिंग मंच इम्पैक्ट गुरु डाॅट काॅम के सहयोग से भारत के सबसे बड़े गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के लिए धन जुटायेगी। देश के 22 राज्यों के 77 जिलों में गैर वंशानुगत बच्चों के लिए जागरूकता पैदा करने और वंचित बच्चों के कल्याण के लिए धन जुटाने का एक प्रभावी कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। विदित हो इम्पैक्ट गुरु गैर सरकारी संगठनों, गैर-लाभकारी संस्थाओं, चिकित्सा या व्यक्तिगत कारणों के लिए धन जुटाने के लिए भारत का एक प्रमुख क्राउडफंडिंग मंच है। मैजिक बस ने वंचित बच्चों के लिए 60 लाख रुपये जुटाने का लक्ष्य तय किया है। इस अभियान के तहत अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, अर्जुन कपूर, कार्तिक आर्यन और डिनो मोरिया जैसे सितारों सहित ऑल-स्टार फुटबॉल क्लब से जुड़ी 18 फिल्मी  हस्तियां 2000 वंचित बच्चों के लिए सेलिब्रिटी मैच खेलंेगी।
मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन इस अभियान में आर्थिक सहयोग करने वालों को ऑल-स्टार फुटबॉल क्लब से जुड़े फिल्मी सितारों से मिलने का अवसर प्रदत्त करेगी। इसके लिए ूूूण् पउचंबजहनतनण्बवउध्हपअपदहहवंसे पर विजिट करना होगा जहां सभी दानदाताओं में से 36 भाग्यशाली दाताओं का चयन किया जाएगा जिन्हें उनके पसंदीदा प्रमुख फिल्मी हस्तियों से मिलने का मौका मिलेगा।
मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री जयंत रस्तोगी ने बताया कि हम लोग अत्यंत उत्साहित हैं कि गरीबी उन्मूलन के हमारे इस अभियान में भारतीय सिनेमा की कुछ प्रसिद्ध हस्तियों ने अपना समर्थन देना स्वीकार किया है। मैजिक बस फाउंडेशन गरीब एवं अभावग्रस्त बच्चों के उत्थान और उन्नयन के लिए वयस्कों को एक समग्र शिक्षा प्रदत्त करने एवं गरीबी के खिलाफ लड़ रही है। इम्पैक्ट गुरु के सहयोग से हम वंचित बच्चों का कौशल विकास करते हुए इन बच्चों का एक सुरक्षित, स्थिर और उज्ज्वल भविष्य की आवश्यकता को पूरा कर सकेंगे।
इम्पैक्ट गुरु डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक श्री पीयूष जैन ने मैजिक बस की सहभागिता के संबंध में कहा कि हजारों वंचित बच्चों के भविष्य की दिशा को बदलने की दिशा में अग्रसर होकर हम लोग प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। यह भारत के लिए पहला ऐसा रचनात्मक उपक्रम है जिसमें इतने सारे सेलिब्रिटी दुनिया भर से अपने प्रशंसकों को एक मिशन के लिए धन जुटाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हंे मिलने का अवसर प्रदत्त करेंगे। क्राउडफंडिंग के द्वारा ऐसे ही हम जनकल्याणकारी उपक्रमों के लिए धन इकट्ठा करके देश के भविष्य को बदलने के लिए तत्पर हैं।
इस अनूठे उपक्रम के लिए कुछ प्रमुख फिल्मी सितारों ने भी अपना समर्थन प्रदर्शित किया है जिनमें अभिषेक बच्चन जो मैजिक बस के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं और वार्षिक मैजिक बस में एक नियमित चेहरे हैं, उन्होंने कहा मंै मैजिक बस फाउंडेशन के केंद्रों पर गया हूं और मैंने महसूस किया है कि इस संगठन ने वंचित बच्चों के जीवन में खुशी लाने का और उनके समग्र विकास के लिए व्यापक उपक्रम किये हैं। मैं इस उपक्रम का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। मुझे विश्वास है कि हमारे युवाओं को सशक्त करके हमारे देश के भविष्य को उन्नत बनाने में इस अभियान का अमूल्य योगदान रहेगा।
अर्जुन कपूर ने भी अपने प्रशंसकों से दान करने के लिए आग्रह किया और कहा कि मैं इस सिलेब्रिटी मैच के लिए उत्साहित हूं लेकिन मैं उससे भी अधिक इस बात के लिए रोमांचित हूं कि वंचित बच्चों के भविष्य को बनाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। मैं अपना योगदान दूंगा और मुझे विश्वास है कि दुनिया भर के प्रशंसक मेरे साथ गिविंग गोल पर अपना अनुदान देंगे। रणवीर कपूर ने गिविंग गोल्स के बारे में ट्वीट करके प्रशंसकों को मैजिक बस का समर्थन करने के लिए दान और समर्थन देने का आह्वान किया।
विदित हो कि इम्पैक्ट गुरु भारत का सबसे बड़ा क्राउडफंडिंग का उपक्रम है जो व्यक्तियों, गैर-सरकारी संगठनों और सामाजिक उद्यमों को चिकित्सा आपात स्थितियों, व्यक्तिगत जरूरतों, रचनात्मक परियोजनाओं या किसी सामाजिक कारणों के लिए धन जुटाने के लिए समाधान एवं सहयोग प्रदत्त करता है। 2014 में इस कंपनी ने हाॅवर्ड इनवेशन लैब के नवीन खोजकारी उद्यम एवं प्रोत्साहन कार्यक्रम से प्रेरणा एवं प्रशिक्षण पाने के पश्चात भारत में नवीन उपक्रम संचालित कर रहा है।
मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन देश के 22 राज्यों और 77 जिलों में 400,000 से अधिक बच्चों एवं युवाओं के लिए 9000 स्वयंसेवकों के साथ काम कर रहा है। यह भारत में सबसे बड़े गरीबी उन्मूलन के कार्यक्रमों को संचालित करने वाले संगठनों में से एक है। इसके द्वारा भारत के वंचित बच्चों और युवाओं की चुनौतियों को स्वीकारते हुए उनके जीवन को उन्नत बनाने, उनके लिए आजीविका के साधन जुटाने और उनका समग्र विकास करने के लिए प्रयासरत हैं। यह संगठन युवा लोगों का कौशल विकास और उनके ज्ञान की समग्र दिशाओं को उद्घाटित करने के लिए विविध उपक्रम संचालित करता है। जिसके माध्यम से उन्हें गरीबी मुक्त किया जा सके।
ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब एक ऐसा क्लब है जिसमें मनोरंजन और फैशन बिरादरी से जुड़ी मशहूर हस्तियों को शामिल किया गया है जो चैरिटी के लिए फुटबॉल मैच खेलकर धन एकत्र करते हैं। यह क्लब महान उद्देश्य और मिशन को लेकर महान कार्यों के लिए धन इकट्ठा करती है। क्लब में प्रसिद्ध अभिनेता अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, अर्जुन कपूर, कार्तिक आर्यन और इसके साथ कई बड़ी हस्तियां जुड़ी हुई हैं।
प्रेषकः
(ललित गर्ग)
मो. 9811051133 

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

  • कलयुगी गंगाजल है सैनेटाइजर
    अपनी संस्‍कृृ‍ति और सभ्‍यता को पहचानने के लिये पहले भगवान और गंगाजल को गंगा मॉ समझना जरूरी है। सत्‍यम् लाइव, 13 सितम्‍बर 2020, दिल्‍ली।। भारतीय शास्‍त्रों में गंगाजल की महत्‍ता इतनी वयां की गयी है कि मुस्लिम शासक […]
  • किसान ट्रेन से फायदा किसान को होगा?
    सत्‍यम् लाइव, 12 सितम्‍बर 2020, दिल्‍ली।। शुक्रवार सुबह आंध्र प्रदेश के अनंतपुर से चल दिल्‍ली के आदर्श नगर रेलवे स्टेशन पहुंची है इस रेल का नाम किसान रेल है जिस पर 332 टन फल और सब्जियां लाई गईं। 36 घंटों के लम्‍बे […]
  • कृषक मेघ की रानी दिल्‍ली.. दिनकर जी
    सत्‍यम् लाइव, 11 सितम्‍बर 2020, दिल्‍ली।। आपदा को अवसर में तब्‍दील कर देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जी की सरकार और किसानों के बीच एक बार फिर से संघर्ष प्रारम्‍भ हो चुका है। अवसरवादी भारत की सरकारेंं कृषि […]
  • स्‍कूल के नियमों पर जटिल प्रश्‍न
    भययुक्‍त शिक्षक, भयमुक्त समाज नहीं बनाता ”वासुधैव कुटुम्‍बकम्” की भावना समाप्‍त करती आज की शिक्षा व्‍यवस्‍था कलयुगी सैनेटाइजर ने युग के गंगाजल का स्‍थान ले रही है। कारण शिक्षा व्‍यवस्‍था भारतीय संस्‍कार […]
  • स्‍कूल और कॉलेज खोलने का ऐलान
    सत्‍यम् लाइव, 9 सितम्‍बर 2020, दिल्‍ली।। यूपी में लॉकडाउन खत्म करने के बाद अनलॉक-4.0 के तहत अब स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी है। 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्र कुछ शर्तों के साथ स्कूल जा सकेंगे। केंद्र […]
  • नेत्रदान पर जागरूक अभियान
    सत्‍यम् लाइव, 8 सितम्‍बर 2020, दिल्‍ली।। उत्तराखंड प्रांत इकाई के संयुक्त तत्वाधान में नेत्र की क्रिया विधि एवं नेत्रदान का महत्व विषय पर एक राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया।वेबीनार के मुख्य अतिथि सक्षम के […]