Trending News
prev next

एक परिवार ने इराक से लाए अवशेष लेने से किया इनकार

दिल्ली: इराक से लाये गए पांच बिहारियों के शवों के अवशेषों को लेकर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह विशेष विमान से सोमवार देर शाम पटना हवाईअड्डा पहुंचे। पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुष्प-चक्र अर्पित करके मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी। इनमें से पांच लोग बिहार के सीवान जिले के रहनेवाले थे। सीवान के ही रहनेवाले सुनील कुमार, जब उनका शव वापस आया तो परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। परिवार वालों की मांग है कि पंजाब सरकार की तर्ज पर उन्हें भी सही मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए

वहीं इराक में मारे गए विद्याभूषण के शव का अवशेष आज सुबह उनके पैतृक स्थान सीवान लाया गया। जहां पूरे घर में मातम पसरा था।

इराक में मारे गए बिहार के छह लोगों में से पांच के डीएनए का शत प्रतिशत मिलान हो गया है और राजू यादव नाम के व्यक्ति के डीएनए मिलान पूरी तरह नहीं हो सका है।

नीतीश ने राज्य के गृह विभाग को मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता के तौर पर देने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही अतिरिक्त मुख्य सचिव को मृतकों के परिजनों को दी जाने वाली मदद के संबंध में प्रस्ताव तैयार करने का भी निर्देश दिया।

श्रम संसाधन विभाग मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये सहायता राशि के रूप में उपलब्ध करा चुका है। हवाईअड्डे पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, विधान पार्षद संजय मयूख, पुलिस महानिदेशक एस के द्विवेदी, गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी, श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चंद्रा, जिलाधिकारी कुमार रवि, पटना के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज सहित कई गणमान्य व्यक्ति एवं वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.