Trending News
prev next

आस्ट्रेलिया करने उतरेगा पेरू पर बड़ी जीत दर्ज

आस्ट्रेलिया को अगर विश्व कप के अंतिम 16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना है तो उसे कल यहां अपने अंतिम लीग मैच में पेरू पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के साथ ही ग्रुप सी के एक अन्य मैच में अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी। पहले मैच में फ्रांस से 1-2 से पराजित होने के बाद आस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में डेनमार्क को 1-1 से बराबरी पर रोककर नाकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा था लेकिन उसके लिये अब भी राह कांटों भरी है।

आस्ट्रेलिया का दो मैचों में केवल एक अंक है और अगर वह पेरू को अच्छे अंतर से हरा देता है तो वह अगले दौर में पहुंच सकता है लेकिन इसके लिये यह भी जरूरी है कि फ्रांस ग्रुप के एक अन्य मैच में डेनमार्क को पराजित करे। डेनमार्क के एक जीत और एक ड्रा से चार अंक हैं और केवल ड्रा से वह अगले दौर में पहुंच जाएगा। आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अब तक एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। उसकी तरफ से अब तक दोनों गोल माइक जेडिनाक ने किये हैं तथा स्ट्राइकर टोमी ज्यूरिच ने भी माना कि पेरू के खिलाफ उनकी अग्रिम पंक्ति को आक्रामक खेल दिखाना होगा।

ज्यूरिच ने कहा,

”हमारे लिये सबसे महत्पूर्ण अनुकूल परिणाम हासिल करना है। हमें दूसरे मैच के परिणाम के लिये भी दुआ करनी होगी। अगर हम गोल करते हैं और मैच जीत जाते हैं तो यह मायने नहीं रखेगा कि हमने कैसे गोल किये। ”

उन्होंने कहा,

”हमें अच्छे परिणाम की जरूरत है लेकिन इसके लिये हमें निश्चित तौर पर पिछले मैचों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

जहां तक पेरू का सवाल है तो वह अपने पहले दोनो मैच फ्रांस और डेनमार्क से 0-1 के समान अंतर से हार गया था और कल के मैच के बाद उसकी टीम स्वदेश लौट जाएगी। पेरू हालांकि सम्मान के साथ विदा लेना चाहेगा और इसके लिये उसकी निगाह विश्व कप 2018 में पहला गोल और पहली जीत दर्ज करने पर लगी है।जैफरसन फारफान पूरी तरह से फिट नहीं है और पाओलो गुएरेरो अब तक अपने असली रंग में नहीं दिखे हैं ऐसे में पेरू की उम्मीदें आंद्रे कैरिलो पर टिकी हैं। वह अपनी तेजी से आस्ट्रेलियाई रक्षापंक्ति में दहशत पैदा कर सकते हैं।

आस्ट्रेलिया इस मैच में टिम काहिल को मौका दे सकता है लेकिन उसकी निगाह 19 वर्षीय डेनियल अर्जानी पर टिकी रहेगी। उन्हें आस्ट्रेलिया के सबसे उदीयमान खिलाड़ियों में गिना जाता है जो अपनी तेजी और कौशल से विरोधी टीम को चौंकाने में सक्षम हैं।आस्ट्रेलिया और पेरू विश्व कप में पहली बार एक दूसरे के आमने सामने होंगे। मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.