Trending News
prev next

आइसलैंड पर बड़ी जीत से आगाज करने उतरेगा अर्जेंटीना

नई दिल्ली: फुटबाल जगत के सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना पहली बार इस फीफा विश्व कप 2018 में खेल रहे आइसलैंड के खिलाफ कल यहां बड़ी जीत दर्ज करके अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत करने की कोशिश करेगा। बार्सिलोना के स्टार मेस्सी अपने देश को बड़े टूर्नामेंटों में खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं। पिछली बार के उपविजेता अर्जेंटीना यहां तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने कवायद में यहां पहुंचा और एक बार फिर से सभी की निगाहें मेस्सी पर टिकी हैं।

विश्व कप में ग्रुप डी में सभी टीमें लगभग बराबरी की हैं। इसमें आइसलैंड को ही कुछ कमजोर माना जा रहा है लेकिन पिछले दो वर्षों में उसने शानदार प्रदर्शन किया और ऐसे में उसे कम करके आंकना किसी भी टीम के लिये भूल होगी। इसके बावजूद अर्जेंटीना की निगाह इस मैच में बड़ी जीत दर्ज करने पर टिकी रहेगी क्योंकि इसके बाद उसका सामना नाईजीरिया और क्रोएशिया जैसी दमदार टीमों से होगा। अर्जेटीना का क्वालीफाईंग का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और एक समय उस पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन मेस्सी ने इक्वेडर के खिलाफ हैट्रिक जमाकर अपनी टीम को रूस का टिकट दिलाया था।

अर्जेंटीना की टीम मेस्सी पर किस कदर निर्भर है इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि क्वालीफाईंग के बाद उसने स्पेन और नाईजीरिया के खिलाफ जो दो मैच गंवाये उन दोनों में यह स्टार स्ट्राइकर नहीं खेल पाया था। अब ग्रुप डी के पहले मैच में फिर से उसका दारोमदार मेस्सी पर टिका रहेगा।

मेस्सी 2014 में विश्व कप जीतने का अपना सपना पूरा करने के करीब पहुंचे थे लेकिन फाइनल में जर्मनी के हाथों 1-0 की हार उन्हें अब भी सालती होगी। वह निश्चित तौर पर यहां इसकी भरपायी करना चाहेंगे। गोलकीपर र्सिजयो रोमेरो और फारवर्ड मैनुएल लांजिनी के चोटिल होने के कारण बाहर होने से 30 वर्षीय मेस्सी की जिम्मेदारी अधिक बढ़ गयी है।

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.