Trending News
prev next

अनंतनाग में पत्थरबाजी से पलटा सीआरपीएफ का वाहन

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले कोकरनाग इलाके में पत्थरबाजी की चपेट में आ गया सीआरपीएफ का वाहन हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवान को इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिलर इलाके में ड्यूटी पूरी कर सीआरपीएफ के 164 एफ कंपनी की गाड़ी जवानों को लेकर देर शाम लौट रही थी। इस दौरान अचानक स्थानीय युवाओं ने वाहन पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। इसके चलते चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी पलट गयी।

दुर्घटना में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। उनकी पहचान अनंतनाग जिले के वेरीनाग निवासी हेड कांस्टेबल निसार वानी और कोकरनाग निवासी रियाज़ के रूप में हुई।

तीसरे घायल पुलिसकर्मी रईस कमर का उपचार चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर में एक अप्रैल को शोपियां और अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में 13 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही कई जगह हिंसक प्रदर्शन और पथराव देखने को मिल रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना की गाड़ी पर पत्थरबाजी की वजह से सीआरपीएफ के दो जवानों की जान चली गई। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में कोकरनाग इलाके से जब सेना की गाड़ी गुजर रही थी उसी वक्त कुछ लोग पथराव करने लगे। पत्थरबाजी की वजह से असंतुलित होकर गाड़ी उलट गई जिसमें दो जवानों की मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक पथराव की वजह से कोकरनाग में ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। इस हादसे में कई दूसरे जवान और पुलिस वाले भी घायल भी हुए हैं। सीआरपीएफ के जिन दो जवानों की मौत हुई है, उनकी पहचान नजीर अहमद और फारुक अहमद के रूप में हुई है।

सीआरपीएफ का जो जवान घायल हुए हैं, उनका नाम रूप सिंह है जिसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस हादसे में घायल हुए पुलिसकर्मी की पहचान रईस कमर के रूप में हुई हैं।

 

विज्ञापन

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.