Trending News
prev next

श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व में पूर्व विधायकों व निगम पार्षदों की बैठक में श्रीमती प्रियंका गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महामंत्री बनाये जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को धन्यवाद किया गया ।

Under the leadership of Smt. Sheila Dikshit, Congress President Shri Rahul Gandhi was thanked for the appointment of Smt. Priyanka Gandhi as the All India Congress Committee's General Secretary in the meeting of former legislators and corporation councilors.

कांग्रेस कार्यकर्ता को आज दो मोर्चो पर लड़ाई लड़नी होगी। एक तरफ भाजपा जैसी साम्प्रदायिक पार्टी है जो लोगों के अमन चैन को बर्बाद कर रही है और दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी है जो लोगों को भ्रमित कर रही है। – शीला दीक्षित

नई दिल्ली, 24 जनवरी, 2019 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व में पूर्व विधायकों, निगम पार्षदों व निगम के प्रत्याशियों और विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की अलग-अलग बैठकें प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई।

सर्वप्रथम विधायकों की बैठक में संयुक्त रुप से एक प्रस्ताव आया जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी का धन्यवाद किया गया, जिन्हांने श्रीमती प्रियंका गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महामंत्री बनाया। प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि प्रियंका गांधी के महामंत्री बनने व सक्रिय राजनीति में आने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। प्रस्ताव को संयुक्त रुप से तीन पूर्व विधायकों सर्वश्री सुभाष चौपड़ा, राजकुमार चौहान व डा0 बिजेन्द्र सिंह ने रखा व सभी पूर्व विधायकों ने हर्षोल्लास के साथ हाथ उठाकर समर्थन किया। पूर्व विधायक एवं निगम पार्षदों व प्रत्याशियों की बैठक में अनेक सुझाव आए और जिन्हें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष से अपने विचारों का आदान प्रदान हुआ।

बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री हारुन यूसूफ, श्री राजेश लिलोथिया, पूर्व मंत्री डा0 ऐ0के0 वालिया, मंगत राम सिंघल, रमाकांत गोस्वामी, डा0 नरेन्द्र नाथ, डा0 योगानन्द शास्त्री, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी, पूर्व विधायक नसीब सिंह, विजय लोचव, वीर सिंह धींगान मुख्य रुप से मौजूद थे।

बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती शीला दीक्षित ने सभी पूर्व विधायक, निगम पार्षदों निगम के प्रत्याशियों और विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से संसदीय चुनाव में जुट जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज कठिन दौर से गुजर रही है इसलिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी पूरी मेहनत से पार्टी की जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत से जुट जाऐ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता को आज दो मोर्चो पर लड़ाई लड़नी होगी। एक तरफ भाजपा जैसी साम्प्रदायिक पार्टी है जो लोगों के अमन चैन को बर्बाद कर रही है और दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी है जो लोगों को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमारी कांग्रेस सरकार ने 15 वर्षों में दिल्ली का जो विकास किया था। केजरीवाल सरकार ने उसमें आज तक एक ईंट भी नही जोड़ी है उल्टा वह सरकारी खजाने से विज्ञापन देकर लोगों में झूठा भ्रम फैला रही है। हमने अपनी सरकार के कार्यकाल में सरकारी पैसे का दुरुपयोग कभी नही किया। श्रीमती दीक्षित ने कहा कि लोगों को यह समझाने की जरुरत है कि कांग्रेस पार्टी में और आम आदमी पार्टी में क्या फर्क है।

श्रीमती शीला दीक्षित ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने पिछले 4 वर्षों में कोई नया अस्पताल नही खोला, कोई नया फ्लाईओवर, अंडरब्रिज नही बनवाया। जबकि आप पार्टी झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता इनको बखूबी जान गई है और आने वाले लोकसभा चुनावों में इन्हें सबक सिखाऐगी।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री जितेन्द्र कुमार कोचर ने कहा केजरीवाल जनता से अपील कर रहे है कि वे कांग्रेस को वोट देकर अपने वोट बेकार न करे। मैं पूछता हूँ कि केजरीवाल जी आप दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों से कहा का शासन चलाओंगे। सच तो यह है कि दिल्ली में भाजपा का मुकाबला सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है। आम आदमी पार्टी तो सिर्फ वोट कटवाकर भाजपा की मदद ही करेगी। श्री कोचर ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ-साथ आप पार्टी का भी सूपड़ा साफ होगा और दिल्ली के लोग केन्द्र में कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में मजबूत और टिकाउ सरकार बनाने के लिए दिल्ली की सातों सीटों पर कांग्रेस को विजयी बनाऐंगे और देश के विकास की रफ्तार को आगे बढ़ाऐंगे।

विज्ञापन

http://www.satyamlive.com/advertise-with-us/

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


fifteen + 4 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »