Trending News
prev next

अयोध्या विवाद में आज हो रही है SC अहम सुनवाई..

नई दिल्ली : आज अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट बातचीत के जरिए निकालने के लिए मध्यस्थ की नियुक्ति कर सकता है. पिछले हफ्ते SC ने इस बात के संकेत भी दिए थे. इस पर कोर्ट ने कहा था कि मुख्य मामले की अगली सुनवाई में लगभग 8 हफ्ते का वक्त है. बेहतर यही होगा कि इस समय का इस्तेमाल सभी पक्ष बातचीत के जरिए हल तक पहुंचने के लिए करें.

आपको बता दें, पिछले हफ्ते अयोध्या मामले में सुनवाई उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कराए गए दस्तावेजों के अनुवाद पर विवाद के चलते अटक गई थी. इस मामले पर मुस्लिम पक्ष की मांग थी कि वो दस्तावेजों को देखकर बताएगा कि अनुवाद सही है या गलत. उसके बाद SC ने इसकी अनुमति देते हुए सुनवाई को आगे टाल दिया था.

इसके बाद बेंच के सदस्य जस्टिस एस ए बोबडे ने कहा था कि, “हम मध्यस्थता पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. अगर मामले से जुड़े पक्षों के साथ बैठने से समाधान की एक फीसदी भी गुंजाइश है, तो ऐसा ज़रूर होना चाहिए.”

बेंच के इस सुझाव पर मामले के मुख्य पक्षकारों में से एक, निर्मोही अखाड़ा ने सहमति जताई थी. मुस्लिम पक्ष के वकीलों ने भी कहा था कि अगर बंद कमरे में गंभीरता से चर्चा हो, इस दौरान हुई बातों को मीडिया में लीक न किया जाए तो हो सकता है कि कुछ नतीजे निकलें.

विज्ञापन

http://www.satyamlive.com/advertise-with-us/

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


4 × two =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »