Breaking News
prev next

मा0 केन्द्रीय मंत्री जनरल वी० के० सिंह की अध्यक्षता में “एक जिला एक उत्पाद” पर समिट कार्यक्रम आयोजित किया गया..

संवाददाता

गाजियाबादः कलेक्ट्रेट सभागार में मंत्री श्री वी0के0सिंह, जिलाधिकारी श्रीमति रितु माहेश्वरी, विधायक लोनी नन्द किशोर गुर्जर, की अध्यक्षता में एक जिला एक उत्पाद समिट कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने मंत्री जी का भव्य स्वागत कर कार्यक्रम की शुरूयात की। मंत्रीजी ने कहा लखनऊ से रिले किया जा रहा कार्यक्रम बहुत अच्छा कार्यक्रम है प्रत्येक जिले से एक उत्पाद चुना जायेगा गाजियाबाद में बहुत से ऐसे उद्योग है जो अपना उत्पाद निर्यात करते है उ0प्र0 में उद्यौग को बढ़ावा दिया जा रहा है निर्यात को बढ़ावा दिया जा रहा है।

इसलिए उद्यमियों को सभी मूल भूत सुविधायें मिले। इस कार्यक्रम के अवसर पर जी0एम0डी0आई0सी0 द्वारा 200 करोड़ के ऋण की घोषणा की गयी। 200 करोड ऋण ओ0डी0ओ0पी0 के अन्तर्गत वित्तरित किया गया व 13 करोड ऋण नॉन ओ0डी0ओ0पी0 में दिया गया। लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र भी वित्तरित किये गये। स्टैन्डप योजना के अन्तर्गत हरबोजिन लाईफ साईन्स प्रा0लि0 को 94 लाख का ऋण दिया गया। एस0पी0एन0 सौल्यूशन को 83 लाख का ऋण दिया गया।

ओम0 सांई स्पेयर पार्ट को मुद्रा योजना के अन्तर्गत 60 लाख का ऋण का चैक दिया गया। ए0के0एस0 इलैक्ट्रिकल को 10 करोड का ऋण व अम्बिका स्टील को साढे सैतीस करोड का ऋण दिया गया। शैकी इन्जिनीयरिगं को 85 लाख रूपये कैपिटल इलैक्ट्रिकल प्रा0लि0 को 56 करोड़ का ऋण दिया गया। रूबी इन्जिनीयरिगं को 75 लाख का ऋण तथा रूबी माईक्रोमैटिक को 19 करोड का ऋण व श्याम प्रोडक्टस को सवा दो करोड का ऋण वित्तरित किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा कि नोएडा के बाद गाजियाबाद उद्योग के क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त कर रहा है। उ0प्र0 सरकार की मंशा के अनुरूप कार्यो का सम्पादन किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन सहित जनपद के उद्यमी विभिन्न बैकों के प्रबन्धक व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

विज्ञापन

कुछ अन्य लोकप्रिय ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


4 × 2 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.