उबर कैब में महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी, शिकायत दर्ज

नई दिल्ली: मुंबई में एक महिला पत्रकार के साथ उबर के शेयर कैब में बदसलूकी की गई। घटना लोअर परेल इलाके की है। पीड़ित महिला पत्रकार के अनुसार यह पूरा विवाद सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि दूसरी महिला को सबसे आखिरी में ड्रॉप किया जाना था, जिस पर वह भड़क गई। महिला ने पत्रकार के बाल खींचे और उनके हाथ-चेहरे पर भी खरोंचें आई हैं। महिला पत्रकार एक एंटरटेनमेंट मैग्जीन में कार्यरत हैं। पीड़िता ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती शेयर की। पीड़ित पत्रकार उष्नोता पॉल ने मुंबई के लोअर परेल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

उष्नोता पॉल ने अपने पोस्ट के जरिए बताया कि उन्होंने उबर की पूल सिस्टम से कैब बुक कराई थी। साथी महिला यात्री उसे सबसे आखिर में उतारने को लेकर कैब ड्राइवर से लगातार शिकायत कर रही थी। इस पर उष्नोता ने महिला को रूट समझाने का प्रयास किया। इस पर आरोपी महिला ने उनसे गाली-गलौच शुरू कर दी। महिला पत्रकार ने बताया कि आरोपी महिला ने ऐसे-ऐसे शब्दों का प्रयोग किया कि उन्हें सार्वजनिक तौर पर नहीं लिखा जा सकता और न ही सार्वजनिक तौर पर बताया जा सकता है।

Ads Middle of Post
Advertisements

उष्नोता पॉल ने बताया कि इसके बाद वह अपने काम में व्यस्त हो गई, लेकिन महिला लगातार अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती रही। पॉल का आरोप है कि कैब के लोअर परेल पहुंचते ही महिला ने पहले नस्ली टिप्पणी की और धमकी दी। इसके बाद उसने पॉल पर हमला कर दिया। पीड़ित महिला पत्रकार ने बताया कि आरोपी महिला ने उनके बाल नोंच लिए और चेहरे और हाथ पर नाखून भी मारे, जिससे वह घायल हो गईं। इस दौरान वहां खड़े लोगों ने उन्हें बचाने की बिल्कुल कोशिश नहीं की।

उष्नोता कैब से उतरकर सीधे लोअर परेल थाने पहुंचीं। वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने शिकायत दर्ज की। इस मामले में आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 322 (जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना) और धारा 504 (जानबूझकर किसी का अपनान करना) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित महिला पत्रकार ने उबर को फोन कर आरोपी महिला का नाम-पता मांगा। लेकिन कंपनी ने निजता का हवाला देकर पता देने से मना कर दिया।

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.