नतीजों के साथ ही उच्च सदन में बढ़ेगी बीजेपी की ताकत पर बहुमत से दूर

दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार अपना सफर आगे बढ़ा जा रही है, राज्यसभा में उसकी लगातार ताकत बढ़ती जा रही है.बीजेपी उच्च सदन में सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है और अब इस ताकत में और इजाफे की घड़ी आ गई है.

राज्यसभा की 58 सीटों के नतीजों का औपचारिक एलान होगा, बीजेपी की ताकत में भारी इजाफा हो चुका होगा. अभी राज्यसभा में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के पास 83 सांसद हैं. ये ताकत जेडीयू के साथ आने से बढ़ी है.इस समय राज्यसभा में एनडीए के 76, कांग्रेस के 54, एसपी के 18, एआईएडीएमके के 13, टीएमसी के 12, और अन्य 65 सांसद हैं. इसके अलावा इस समय राज्यसभा में सात सीटें खाली हैं.

Ads Middle of Post
Advertisements

पर 2 अप्रैल से राज्यसभा की तस्वीर बदल जाएगी. 58 सीटों में से बीजेपी 18 सीटें जीत सकती है और इस तरह ये नतीजे बदल जाएंगे. राज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी और मजबूत हो जाएगी. बीजेपी की ताकत जेडीयू के उसके साथ आने से बढ़ी है. 58 सीटों पर हो रहे चुनाव में से 33 सीटों के नतीजें आ चुके हैं. इसमें 19 सीटों पर एनडीए को जीत मिली और वहीं कांग्रेस को पांच सीटें मिली हैं. 9 सीटों पर अन्य पार्टी के लोग विजयी हुए हैं.

इन 26 सीटों में से बीजेपी 12-13 सीटें जीत सकती है तो वहीं कांग्रेस को 4 सीटें मिलने के आसार हैं. यूपी की 10 राज्यसभा सीटों में से बीजेपी 8 सीटें जीत सकती है. इसके अलावा एसपी और बीएसपी को एक-एक सीटें मिल सकती है.

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.