जानिए भारत के ये खूबसूरत शहर, नहीं है विदेश से कम

नई दिल्ली: कई लोगों का सपना विदेश में घूमने का होता है। लेकिन कई वजहों के चलते वो विदेश में नहीं घूम पाते। ऐसे में अगर हम आपसे ये कहें कि भारत में ऐसे कई शहर है, जो अपनी खूबसूरती के मामले में विदेश को मात देते हैं, तो आप ऐसी जगहों पर जरूर घूमना चाहेंगे।

कोलकाता में लें पेरिस का मजा

जहां गर्मियों में बहुत से लोग बार्सिलोना घूमने जाते हैं। वहीं बजट के कारण कुछ लोगों का यह सपना अधूरा रह जाता है लेकिन मुंबई के मरीन ड्राइव पर भी आप बेहतरीन लम्हें गुजार सकते हैं। मरीन ड्राइव की सैर, समुद्र की आवाजें और ठंडी हवाएं आपको बर्सिलोना से कम नहीं लगेगी।

मोर्जिम बीच पर मिलेगा अलास्का जैसा नजारा

अगर आप भी अलास्का घूमने की चाहत रखते हैं, तो आप भारत के गोवा, मोर्जिम बीच पर जा सकते हैं। गोवा के बीचेस, चर्च और समुद्र का किनारा देखकर तो आप अलास्का भी भूल जाएंगे। गोवा का ट्रिप आपकी लाइफ में एक नया रोमांच भर देगा।

Ads Middle of Post
Advertisements

ग्रीक आइलैंड जैसा है वर्कला बीच

पार्टनर के साथ हनीमून ट्रिप के लिए बहुत से लोग ग्रीक आइलैंड घूमने के लिए जाते हैं। मगर इसका मजा आप केरल के वर्कला बीच पर भी ले सकते हैं। केरल में स्थित वर्कला समुद्र तट सबसे बेहतर जगह है और यहां का नजारा हर किसी का दिल जीत लेता है।

नार्निया जैसा नैनीताल

बर्फ की चादर से ढके नार्निया का मजा तो हर कोई लेना चाहता है लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं है। वहीं दूसरी ओर भारत के नैनीताल में आप ऐसा नजारा देख सकते हैं। अगर आप नैनिताल फरवरी में जाएंगे तो आपको बर्फबारी देखने को मिलेगी, जिसमें आप नार्निया शहर का मजा ले सकते हैं।

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.