Breaking News
prev next

मुंबई बारिश से बेहाल वलसाड में दुकानों में भरा पानी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और गुजरात का हाल बेहाल हो रखा है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। सड़कें पानी में डूब गई हैं, तो ट्रैफिक रेंग-रेंगकर चलने पर मजूबर हो रखा है। जलभराव के कारण कई जगहों पर सड़क धंसने की भी शिकायतें मिल रही हैं। उधर, भारी बारिश के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हो रखी हैं।

आफत बनी मुंबई की बारिश

आफत बनी मुंबई की बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। भारी बारिश ने मुंबई की लाइफ लाइन ‘लोकल’ की भी रफ्तार धीमी कर दी है। बता दें कि मुंबई में बीती रात भी जमकर बारिश हुई, जिससे कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक रेंग- रेंगकर चल रहा है। वहीं, बारिश के कारण हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन तो नदी में तब्दील हो गया है।

रेल लाइन पर भरा पानी

बारिश के कारण रेलवे लाइन भी पानी में डूब गई है। रेल लाइन पर पानी भरने से वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल लाइन 5-7 मिनट देरी से चल रही हैं। वहीं, ब्रांद्रा स्‍टेशन पर भी तकनीकी खराबी आ गई है, जिस कारण ट्रेनें लेट हो गई हैं। उधर, बरसात से अंधेरी मेट्रो स्टेशन के नीचे पानी भर गया है। स्‍लो लाइन सबसे ज्‍यादा बारिश से प्रभावित है।

बारिश से गिरा पेड़, दो की मौत

मूसलाधार बारिश के कारण एमजी रोड इलाके में पेड़ गिर गया, जिसकी चपेट में आकर दो शख्स की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। ये घटना मुंबई के एमजी रोड के पास मेट्रो सिनेमा के पास हुई। उधर, किंग सर्कल रेलवे स्टेशन के पुल के नीचे एक कंटेनर फंस गया, रातभर इसे निकालने की कोशिशों में सड़क पर लंबा जाम लगा रहा।

गौरतलब है कि मुंबई में बारिश रुकने का नहीं नहीं ले रही। रविवार दोपहर से लगातार बारिश हो गई है। जिस कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। वहीं, शु्क्रवार को मुंबई, ठाणे और नासिक के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। वीकेंड की छुट्टी के बाद सोमवार को मुंबईकरों को दफ्तर जाना मुश्किल हो गया। जगह-जगह जलभराव से जाम की स्थिति पैदा हो गई है। न सिर्फ ट्रैफिक बल्कि रेल सेवा भी बुरी तरफ प्रभावित हो रखी है। इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा, जिसको लेकर लोगों को तैयार रहने की हिदायत दी गई है। इस बीच मुंबई में बीएमसी ने पूरे शहर में बारिश से संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबरों के साथ बैनर लगाए हैं।

बारिश के कारण निर्माणाधीन इमारत की गिरी दीवार

आफत बनी मुंबई की बारिश से वाडाला एंटो हिल में विद्यालंकर रोड पर एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिर गई, इसकी चपेट में आने से सात कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

भारी बारिश से गुजरात भी पानी-पानी

उधर, भारी बारिश ने गुजरात के लोगों का भी जीना मुश्किल कर रखा है। वेस्टर्न रेलवे ने जानकारी दी है कि भारी बारिश के कारण भिलाड से संजन के बीच रेल संचालन प्रभावित हो रखा है।

गुजरात के वलराड में भारी बारिश के चलते जलभराव भी समस्या देखने को मिली है। सड़कें पानी से सराबोर हो रखी हैं। लोगों की दुकानों के अंदर तक पानी भर गया है।

29 जून को मानसून दिल्ली में दे सकता है दस्तक

इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में मानसून 29 जून को पहुंच जाएगा। बारिश भी दो दिन पहले से शुरू हो जाएगी। इससे दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं देश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे के अंदर भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। स्काईमेट के मुताबिक मानसून पुन: सक्रिय हो गया है और उत्तर की तरफ बढ़ रहा है। यह गुजरात के हिस्सों, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग, विदर्भ, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न भागों में पहले ही आ चुका है।

विज्ञापन

कुछ अन्य लोकप्रिय ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


5 × three =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.