Breaking News
prev next

ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव मोदी के ब्रिटेन में होने की सूचना दी

नई दिल्ली: ब्रिटेन ने भारत में अरबों रुपए के बैंक ऋण घोटोले आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के अपने यहां होने की पुष्टि की है। अधिकारियों ने आज यहां यह जानकारी दी। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में मनी लांड्रिंग रोधी कानून के तहत जांच चल रही है। ब्रिटेन के मंत्री बैरोन्स विलियम्स ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू के साथ यहां बैठक में नीरव मोदी , शराब कारोबारी विजय माल्या एवं अन्य के प्रत्यर्पण में तेजी लाने में भारत के प्रयास में पूर्ण सहयोग देने को लेकर आश्वस्त किया।

बैठक से जुड़े एक अधिकारी ने कहा ,

”ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव मोदी के वहां मौजूद होने की सूचना दी है। ”

नीरव फरार है और अबतक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं अन्य एजेंसियों की जांच में पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुआ है।

करीब एक घंटे चली बैठक के बाद रिजीजू ने संवाददाताओं से कहा ,

”ब्रिटेन के मंत्री बैरोन्स विलियम्स के साथ सार्थक बैठक हुई है। हमने आतंकवाद और चरमपंथ से निपटने के लिये भारत – ब्रिटेन के संयुक्त प्रयास पर चर्चा की। “

एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय पक्ष ने मानवाधिकार तथा जेलों की स्थिति के मुद्दे पर ब्रिटेन की आशंका दूर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि भारत में लोकतंत्र हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून का पूर्ण रूप से पालन करता है। नीरव मोदी के खिलाफ ईडी , सीबीआई तथा आयकर विभाग ने अनुरोध पत्र ‘ यूके सेंट्रल आथोरिटी ‘ (यूकेसीए) को क्रमश : 19 मार्च , 14 अप्रैल तथा 15 अप्रैल को भेजे थे।

विज्ञापन

कुछ अन्य लोकप्रिय ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


twenty + sixteen =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.