Breaking News
prev next

ट्रंप की इस घोषणा को सुन कर पेंटागन भी रह गया हैरान!

नई दिल्ली: डॉनल्ड ट्रंप ने जब मंगलवार को किम जोंग-उन संग समिट के बाद कोरियाई प्रायद्वीप में सैन्य अभ्यास बंद करने की घोषणा की तो इस फैसले ने न सिर्फ उनके सहयोगी देश दक्षिण कोरिया को हैरान किया बल्कि पेंटागन भी हक्का-बक्का रह गया।

बाद, दक्षिण कोरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों ने कहा कि वे अभी भी सैन्य अभ्यास की तैयारियां कर रहे हैं और जब तक उन्हें इस संबंध में निर्देश नहीं मिलेंगे वह ऐसा करते रहेंगे। बता दें कि साल 2015 से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले सैन्य अभ्यास को Ulchi Freedom Guardian (UFG) कहा जाता है।

दक्षिण कोरिया में, अमेरिकी सेना की प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जेनिफर लॉवेट ने एक ईमेल के जरिए बताया, ‘यहां अमेरिकी कमांड को सैन्य अभ्यास रोकने से जुड़ा कोई निर्देश नहीं मिला है। जब तक हमें रक्षा मंत्रालय से कोई अपडेट नहीं मिलता तब तक हम इसी स्थिति को आगे बढ़ाएंगे।’

वॉशिंगटन में, पेंटागन, विदेश मंत्रालय और वाइट हाउस के अधिकारी अभी तक ट्रंप की घोषणा का असर पता करने में जुटे हुए हैं। पेंटागन के प्रवक्ता क्रिस्टोफर लोगन ने एक ईमेल में कहा, ‘रक्षा मंत्रालय वाइट हाउस के साथ मिलकर अपने सहयोगियों के साथ आगे काम करता रहेगा। आगे की जानकारी मिलने पर हम इससे ज्यादा सूचना आपको मुहैया कराएंगे।’

ट्रंप और किम की सफल बैठक की सराहना करते हुए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन ने कहा कि इससे अंतिम शीत युद्ध की समाप्ति होगी।

विज्ञापन

कुछ अन्य लोकप्रिय ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


three × three =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.