Breaking News
prev next

जानें गर्मियों में कैसा हो आपका मेकअप

 नई दिल्ली: गर्मियों के मौसम में अकसर महिलाएं अपने मेकअप को ले कर चिंतित रहती हैं, क्योंकि गरमी की वजह से पसीना और सन टैनिंग बहुत होती है, जिस से पूरा मेकअप खराब हो जाता है. लेकिन इस समर में महिलाओं को अपने मेकअप को ले कर टैंशन करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम बता रहे हैं कि गरमी के मौसम में किस तरह का मेकअप करें खासतौर पर तब जब किसी खास मौके पर जाना हो:

रोजवाटर : मेकअप को रोजवाटर से शुरू करें. रोजवाटर आप के चेहरे को फ्रैश लुक देता है. इस से आप का मेकअप पूरे चेहरे पर अच्छी तरह लगता है और ज्यादा देर तक टिका रहता है.

फाउंडेशन : गरमी में फाउंडेशन चेहरे को थोड़ा हैवी दिखा सकता है, इसलिए इस में मौइश्चराइजर मिला लें, कंसीलर का प्रयोग करें. यह चेहरे के दागधब्बों को मिटाता है. अगर सिंपल और आकर्षक दिखना है, तो लिक्विड कंसीलर का उपयोग करें.

ब्लश : लाइट समर लुक के लिए मेकअप को बिलकुल सिंपल रखें. आप को केवल अपने ऊपर के गालों पर ब्लश लगाना होगा. इतना भर करने से ही आप दिनभर के लिए तैयार हो जाएंगी.

काजल और आईशैडो : समर के हिसाब से यह मेकअप की सब से बैस्ट तकनीक है. हालांकि आप अगर हलका मेकअप कर रही हैं, तो उस हिसाब से हलका काजल व आईशैडो ही लगाएं. अगर रात की बात करें, तो उस समय के लिए गाढ़ा काजल लगाया जा सकता है.

लिप ग्लौस : जब तक आप अपने होंठों को रंगीन न कर लें तब तक कोई भी मेकअप अधूरा रहेगा. समर में अपने होंठों पर हलके रंग का प्रयोग करें. केवल लिप ग्लौस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. हलके रंग इन दिनों काफी अच्छे लगेंगे. ये आप को परफैक्ट लुक देंगे.

विज्ञापन

कुछ अन्य लोकप्रिय ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


3 + 9 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.